Book-Launch-har-baat-mein-tera-jikr

करुणा राठौर “टीना” की बहुप्रतीक्षित किताब “हर बात में तेरा ज़िक्र” का विमोचन दुबई के भारतीय वाणिज्य दूतावास में 16 सितंबर को एक यादगार एवं भव्य समारोह में सम्पन्न हुआ। किताब का विमोचन भारतीय वाणिज्य दूतावास आई एफ़ एस अधिकारी श्रीमती ताडू मामू, डॉ० पाली चन्द्रा कत्थक एम्बेसडर व भारत से आये आलोक श्रीवास्तव प्रख्यात कवि, लेखक व पत्रकार ने संयुक्त रूप से किया । ज्यों ही भारतीय वाणिज्य दूतावास की अधिकारी श्रीमती तादु मामु , कत्थक एंबेसडर गुरु डॉ पाली चन्द्रा व श्री आलोक श्रीवास्तव ने विमोचन के लिए रंगीन काग़ज़ों से सजी किताब को खोला, दर्शकों से खचाखच भरा आडोटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा और लगातार तालियाँ बजती रही ।

इस शानदार एवं चिरस्मरणीय पल के साक्षी बने टीना के माता-पिता श्रीमती शशि पूनिया व उदय भान पूनिया की ख़ुशियों का पारावार न रहा । टीना के पति मनीष राठौर, बेटा आर्यन और बेटी आहना भी इस पल को देख कर ख़ुशी में सराबोर हो गए । निस्संदेह यह पल पूनिया परिवार व राठौर परिवार के लिए एक शानदार पल था । किताब के विमोचन का यह समारोह भारतीय वाणिज्य दूतावास में होना भी टीना के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है ।

उल्लेखनीय है कि टीना पिछले कई सालों से परिवार सहित दुबई में रहती हैं । नृत्य व लेखन इसका छात्र जीवन से ही शौक रहा है । दुबई आकर भी इसने नृत्य व लेखन का कार्य निरंतर जारी रखा। दुबई की एक संस्था महिला काव्य मंच से जुड़ कर अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर प्राप्त किया । आजकल टीना महिला काव्य मंच दुबई इकाई की अध्यक्ष हैं । यह संस्था महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौक़ा देती है और समय समय पर कविता गोष्ठी करती रहती है ।

टीना द्वारा लिखित पुस्तक “ हर बात में तेरा ज़िक्र “ में आज़ाद नज़्मों के रूप में पाठक सुंदर नज़्मों का लुत्फ़ उठा पाएँगे ।

इस भव्य समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय वाणिज्य दूतावास दुबई की कोंसुल श्रीमती तादु मामु आई एफ एस के अतिरिक्त दुबई के अनेक गणमान्य व्यक्ति व पत्रकार, लेखक और कवि भी उपस्थित थे । इनमें दुबई के शेख़ जुमा बिन मकतूल अल मकतूल के कार्यकारी निदेशक एवं निजी सलाहकार श्री याकूब अल अली, कत्थक एंबेसडर डॉ पाली चन्द्रा , यूएई के विख्यात कलाकार अल अहमद रुकनी , श्रीमती सोमना तुगनैत डायरेक्टर गुरुकुल स्टुडियो दुबई, श्रीमती पूर्णिमा बर्मन पदम भूषण मोटुरी सत्यनारायण पुरस्कार से पुरस्कृत श्रीमती कुसुम दत्ता दुबई की विख्यात समाज सेवी एवं कलाकार, विकास भार्गव डी काम कम्पनी के मालिक,अंजनी लायतु प्रसिद्ध पेंटर एवं कलाकार,फरहान वास्ती,मकतूम मोहम्मद,इमाद मलिक,ओवेन एस पी सांचेज फ़िलीपींस के एक टीवी चैनल की मालिक,शैफ खान, मसूद नकवी, विनीत गुप्ता चीफ कमर्शियल आफ़िसर लैंडमार्क ग्रुप, मधुर वी गुप्ता दुबई की जानी मानी वास्तु विशेषज्ञ, डॉ आरती गोयल दुबई में हिन्दी की विख्यात लेखिका,नैना सोनी ए वी पी एस एम वी मशरक बैंक दुबई आदि शामिल थे ।मंच पर कत्थक नृत्यांगना पूनम सोनी व रजनी श्रीधर कर्नाटक सिंगर व कम्पोजर ने टीना की नज़्म पर अपनी शानदार प्रस्तुति दी । मंच संचालन सोमना तुगनैत ने बख़ूबी किया ।